ॐ ज्ञानिनामपि चेतांसि देवी भगवती हि सा। बलादाकृष्य मोहाय महामाया प्रयच्छति॥

सोमवार, 25 अप्रैल 2016

भाग्य वृद्धि करें.....


कोई भी वशीकरण या कोई भी तंत्र साधना करने से पहले अपनी रक्षा और अपना मन मजबूत करना अत्यंत आवश्यक है, चाहे कोई भी कार्य की सिद्धि करना चाहते है तो अपना भाग्य बलवान करें. क्योंकि भाग्य का बल यदि कमजोर हुआ तो कोई भी कार्य सफल नही होगा, अतः अपने भाग्य की वृद्धि के लिए उपाय करना अति आवश्यक होता है. अपने नाम की राशि अनुसार भाग्य वृद्धि के उपाय करने चाहिए, ये ध्यान रखें आपको जन्म नाम ही इसमें प्रयोग करना चाहिए, अपने विद्वान पंडित जी से अपनी जन्म तिथि आदि बता कर आप अपना जन्म नाम ज्ञात कर सकते है.
यदि आपका भाग्य कमजोर है तो आपके परिवार के सदस्यों में आपस में कलह रहेगी, किसी सदस्य को हमेशा बिमारी लगी रहेगी, घर की सारी आमदनी बिमारी या कोर्ट कचहरी आदि में खर्च हो जाती हो, धन की बरकत ना रहती हो, अपने घर आने पर घुटन महसूस होती हो या हमेशा घर में बिना बात के आपस में झगडा हो रहा है या रसोई का भोजन बाहर बेकार फेंका जा रहा है तो समझ लेना कि भाग्य कमजोर हो रहा है. 

इसकी शान्ति के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क कर अशुभ ग्रहों का उपाय करे, जिससे भाग्य की वृद्धि हो अथवा अपनी जन्म राशि अनुसार निम्न उपाय भी कर भाग्य वृद्धि कर सकते हो.

मेष- मेष राशि वाले व्यक्ति अपने घर में लाल गाय का गौमूत्र लेकर उसे प्रातः और संध्या के समय किसी भी लाल फूल से पूरे घर में छीटें लगाएं और शाम को गुग्गल को गाय के गोबर के बने उपले (कंडे) में जला कर घर में धुनी दें...

वृष- वृष राशि वाले व्यक्ति लक्ष्मी जी के मन्दिर में जाकर गाय का घी का दीपक जलाएं उसमें एक किशमिश का दाना डालें तथा दही का दान देना करें..
मिथुन- मिथुन  राशि वाले व्यक्ति बुध वार के दिन मंदिर में हरे रंग की सब्जी या पालक या साबुत मुंग का दान करें मात्रा अपनी शक्ति अनुसार चुने  तो आपके घर में निश्चित ही शांति रहेगी। आप किन्नरों को भी कुछ ना कुछ दान कर दिया करें साथ ही हरे वस्त्र के साथ हरी चुड़ीयां दान दें..
कर्क- कर्क  राशि वाले व्यक्ति आप 10 वर्ष से कम उम्र की कन्याओं को भोजन कराएं और उनके चरण स्पर्श कर दक्षिणा दें..
सिंह- सिंह राशि वाले व्यक्ति रोज सूर्योदय के समय तांबे के पात्र से सूर्य को जल में केसर डाल कर अर्घ्य प्रदान करें, तथा प्रात काल में लाल रंग के फल मंदिर में दान दें..
कन्या- कन्या राशि वाले व्यक्तियों  को गले हुए मूंग गाय को खिलाना चाहिए। इससे आपके धर में शांति बनी रहेगी...
तुला- तुला राशि वाले व्यक्ति आप नव विवाहित वधू को भोजन कराएं तो आप पर लक्ष्मी जी प्रसन्न होंगी और घर में बरकत बनी रहेगी.......
वृश्चिक- वृश्चिक  राशि वाले व्यक्ति आप रोज रात को तांबे के बर्तन में पानी भर कर उसे अपने सिरहाने रख कर सोए और सुबह कांटेदार वृक्ष में डाल दें तो आपके घर में शांति रहेगी और सारी नकारात्मकता खत्म हो जाएगी..
धनु- धनु राशि वाले गुरु के उपाय करें यानी रोज पीली गाय को चारा दें और हर गुरुवार को किसी ब्राह्मण को भोजन कराए...
मकर- घर मे शांति बनाए रखने के लिए आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति को काला कंबल दान दें...
कुंभ- आपकी राशि पर शनि देव का विशेष प्रभाव है इसलिए आप चिंटीयों को आटा और चीनी खिलाए..

मीन- अपनी राशि के अनुसार आपको रोज मछलियों को आटे की गोलियां खिलाना चाहिए या दाना डालना चाहिए...
इस प्रकार उपरोक्त उपाय करने से लाभ होगा. इसके बाद ही कोई साधना आदि का प्रयोग सफल होगा 

शुभमस्तु !!

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें